The Way To Connect With Direct Selling Industry

The Way To Connect With Direct Selling Industry

दिल्ली व्यक्ति गिरफ्तार। पोंजी स्कीम के साथ 500 से अधिक लोगों को धोखा दिया।

पुलिस ने कहा कि 37 वर्षीय एक व्यक्ति को विभिन्न लोगों को विभिन्न पोंजी योजनाओं में निवेश करने के लिए प्रेरित करके और करोड़ों रुपये का चूना लगाने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि पूछताछ में पता चला है कि आरोपी और उसके सहयोगियों ने लोगों को विभिन्न पोंजी योजनाओं में निवेश करने के लिए प्रेरित किया था और उनसे प्राप्त धन को हड़प लिया था।

आरोपियों की पहचान गाजियाबाद के रहने वाले संजीव कुमार के रूप में हुई।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ओपी मिश्रा ने कहा, “पोंजी योजनाओं के जरिए धोखाधड़ी करने की शिकायत पिछले साल मिली थी और आरोपी को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया था।” अधिकारियों ने कहा कि पूछताछ में पता चला है कि आरोपी और उसके सहयोगियों ने लोगों को विभिन्न पोंजी योजनाओं में निवेश करने के लिए प्रेरित किया था और उनसे प्राप्त धन को हड़प लिया था। उन्होंने कहा कि कुमार ने विभिन्न योजनाओं के तहत 500 से अधिक लोगों को करोड़ों रुपये की चपत लगाई है। उन्होंने पहले एक समिति का व्यवसाय शुरू किया जिसमें कई लोगों ने पैसा लगाया।

पुलिस अधिकारी की जानकारी के अनुसार, निवेशकों को प्रतिबद्धताओं के अनुसार पैसा वापस कर दिया गया था। अधिकारी ने कहा कि उनका विश्वास हासिल करने के बाद, उन्होंने ईनाम चिट और मनी सर्कुलेशन का व्यवसाय खोला और आकर्षक लाभ के साथ योजनाएं शुरू कीं। उन्होंने 100 सदस्यों के लिए एक योजना शुरू की, जिसमें प्रत्येक सदस्य ने रु। 5,000 निवेश किये। हर पांच महीने में एक लकी ड्रा खोला जाता था और विजेता को या तो नैनो कार या 1.2 लाख रुपये भेंट किए जाते थे।

उन्होंने 500 सदस्यों की एक और योजना शुरू की, जिसमें प्रत्येक सदस्य को इस योजना में रु 2,000 निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया गया, हर महीने लकी ड्रॉ खोला गया और विजेता को रु 50,000 रुपये भेंट किए जाते थे।

Share:

Share on facebook
Share on google
Share on twitter
Share on linkedin
Related Company

Recommended People

Related People

Related News

Register to MLMEYE
    •  
      Strength indicator
  •  
  •  

    Forgot Password

Share on facebook
Share on whatsapp
Share on google
Share on linkedin
Share on email
Share on twitter
Share on pinterest

You must be logged in to see people lisitng. You may also register for an account.

Edit Your Profile
Please login to update your profile!